दिवाली के दिन ‘पटाखा’ वाले बयान पर घिरे कपिल मिश्रा, शिकायत दर्ज

0
804
'पटाखा' वाले ट्वीट पर बुरे फंसे बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, हो रहा है चौतरफा हमला

नई दिल्ली।  आम आदमी पार्टी  से बगावत कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए पूर्व विधायक कपिल मिश्रा जनसंख्या नियंत्रण, दिवाली और पटाखों पर दिए गए विवादित बयान पर घिरते नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ दिवाली के दिन किए गए विवादित ट्वीट के चलते शिकायत दर्ज हुई है।

दरअसल कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा था कि पॉल्युशन कम करना है तो ये वाले पटाखे कम करो, दीवाली के पटाखे नहीं। कपिल मिश्रा ने अल्पसंख्यकों को पटाखे से जोड़ा है, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई, जिसके बाद उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई।

कपिल मिश्रा का पटाखे वाले ट्वीट

ये भी पढ़ें: सस्पेंस खत्म :  हरियाणा में सरकार बनाने के लिए JJP और BJP ने मिलाया हाथ

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इशारे इशारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पटाखों पर लगाई गई पाबंदी की गंभीर आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि इन पर नियंत्रण करना जरूरी है।

बता दें, दिल्ली में दिवाली पर पटाखे जलाने पर पाबंदी थी। इसके बावजूद लोगों ने जमकर आतिशबाजी की जिससे हवा की क्वालिटी पर काफी बुरा असर पड़ा है। कपिल मिश्रा पटाखों पर पाबंदी के सख्त खिलाफ रहे हैं और कई बार सार्वजनिक तौर पर ट्वीट कर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

कपिल मिश्रा के इस विवादित ट्वीट पर आम आदमी पार्टी ने जोरदार हमला बोला है। पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कपिल मिश्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘कह तो रहा हूं कि पूरी की पूरी भाजपा इस अभियान में लगी रही कि लेजर शो को विफल कर और प्रदूषण बढ़ाएं।

उसके लिए समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाएं जो इनकी रणनीति का हिस्सा होता है। प्रदूषण कम करने के पुनीत कार्य में जब दिल्ली के लोग जाति धर्म से ऊपर उठकर हमारे साथ आ रहे हैं, उसे क्यों आप नफरत से जोड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana-Maharashtra Election Results: हरियाणा में कांटे की टक्कर, महाराष्ट्र में BJP को मिली बढ़त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here