यूपी विधानसभा में राष्ट्रमंडल संसदीय संघ की दो दिवसीय बैठक का शुभारंभ

0
752
बैठक तो संबोधित करते CM योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ। गुरूवार को यूपी विधानसभा में लोकसभा स्पीकर ओम बिडला ने दो दिवसीय राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (भारत क्षेत्र) की बैठक का शुभारंभ हुआ। इस बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन, यूपी विधान सभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित सहित देशभर से 100 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। वहीं, इस बैठक में सीएम योगी ने भी बैठक को संबोधित किया।

बैठक को संबोधत करते हुए सीएम योगी ने दो दिवसीय राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (भारत क्षेत्र) की बैठक का आयोजन करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला का धन्यवाद किया। इसके साथ ही सीएम योगी ने यूपी विधान सभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित का आभार व्यक्त किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि बैठक में आए सदस्यों के विचारों के आदान-प्रदान से लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

‘सदन में जनता के विश्वास को बनाए रखना हमारी प्राथमिकता’
सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (भारत क्षेत्र) जैसी प्रतिनिधिक संस्थाओं तभी सही तरीके से काम कर सकती है जब संसद व विधानमंडल की कार्यवाही सुचारू रूप से चले। उन्होंने कहा कि अनेक मौकों पर सदन की कार्यवाही बाधित होती है और सदन का बहुमूल्य समय नष्ट होता है, जिससे लोकतंत्र की मूल भावना के प्रति भी आम नागरिक की आस्था आहत होती है। सीएम योगी ने कहा कि सदन में जनता के विश्वास को बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है।

ठंड से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत की व्यवस्था करें अधिकारी
इसके साथ ही सीएम योगी ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश व खराब मौसम को देखते हुए प्रभावित क्षेत्रों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने इलाके में ठंड व बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत की व्यवस्था करें और आश्रय गृहों में अलाव और कंबल की उपलब्धता सुनिश्चित करें। साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खराब मौसम के चलते फसलों को हुए नुकसान का आंकलन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here