लॉकडाउन को लेकर CM योगी का बड़ा ऐलान, 15 अप्रैल से शुरू होंगी ये सुविधाएं…

0
654
Cm yogi

कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में भारत ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. महामारी को रोकने लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार जरूरी कदम उठा रहीं हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कुछ अहम फैसले लिए हैं. 15 अप्रैल से जिलों में ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी. रेस्त्रा भी ऑनलाइन डिलिवरी कर सकेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, फिलहाल स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. किसानों के घर से फसल खरीदने की कोशिश की जा रही है ताकि कोरोना से मुकाबला किया जा सके. साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के दौरान विशेष सावधानी बरतने की बात भी कही है.

सीएम योगी ने आगे कहा, लोकनिर्माण विभाग के कार्य सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कैसे हो सकते हैं, ये उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या की अध्यक्षता में तय होगा. वहीं, ऑनलाइन पढ़ाई की योजना उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में तय होगी. लखनऊ में घर-घर में मछली भी ऑनलाइन सप्लाई की जाएगी. इसके लिए जिला प्रशासन ने शहर के 4 पॉइंट पर फिश मोबाइल ऑनलाइन पार्लर को खोलने की अनुमति दी है.

सीएम योगी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पूरी स्वतंत्रता बरतने की जरूरत है. हम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हाईवे का काम शुरू करने पर भी विचार कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here