वायु प्रदूषण को लेकर सीएम योगी का निर्देश, कहा- पराली जलाई तो होगी सख्त कार्रवाई

सीएम योगी ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए सख्त कदम उठाएं है। कूड़ा और पराली जलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

0
269
CM Yogi Adityanath
सीएम योगी ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए सख्त कदम उठाएं है। कूड़ा और पराली जलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Uttar Pradesh मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे राज्य में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए सख्त कदम उठाएं। वायु प्रदूषण पर चिंता जताते हुए सीएम योगी ने कहा कि, कूड़ा जलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। 

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे शाहनवाज हुसैन, जानिए पोते ने क्या कहा…

योगी ने राज्य में वायु प्रदूषण (Pollution in UP) की स्थिति को देखते हुए और इसके निवारण के लिए हो रहे, उपायों का साझा किया। सीएम योगी ने वायु प्रदूषण की खराब स्थिति वाले मण्डलों और जनपदों के जिलाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्बोधित करते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में वायु प्रदूषण बढ़ाने वाले कारकों जैसे पराली जलाना, कूड़ा जलाना, निर्माण कार्यों से होने वाले वायु प्रदूषण, विद्युत आपूर्ति के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले जनरेटरों के प्रयोग से होने वाले प्रदूषण पर रोक लगाने के संबंध में जरुरी दिशा-निर्देश दिए हैं। 

उत्तर प्रदेश के 9 जिलों को आज पीएम मोदी देंगे तोहफा, सरकार की योजना ‘एक जिला-एक मेडिकल कॉलेज’

मुख्यमंत्री का कृषि विभाग को निर्देश 

बता दें निर्माणाधीन इकाइयों द्वारा वायु प्रदूषण रोकने के लिए सभी निर्धारित मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग को निर्देश दिए कि वह ये सुनिश्चित करें कि किसान प्रदेश में कहीं भी पराली न जलाएं। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here