Video: कोरोनावायरस को लेकर सीएम का आदेश, 31 मार्च तक सिनेमा हॉल रहेंगे बंद

0
1042
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर बॉलीवुड इंडस्ट्री पर भी तेजी से फैल रहा है। इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए दिल्ली में 31 मार्च तक सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। सीएम केजरीवाल के इस फैसले के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को काफी नुकसान भुगतना पड़ सकता है।


आपको बता दें कि पिछले सप्ताह रिलीज हुई बागी 3 अपने रफ्तार से चल रही थी लेकिन दिल्ली के सभी सिनेमाघरों को बंद करने के इस फैसले के बाद दिल्ली में इसकी रफ्तार पर रोक लग गई हैं। वहीं दूसरी तरफ आज (शुक्रवार) को अंग्रेजी मीडियम भी रिलीज हुई है लेकिन इस फिल्म को दिल्ली, जम्मू कश्मीर और केरला में रिलीज नहीं किया गया। जिससे इस फिल्म को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली का फिल्म के कारोबार में करीबन 15 फीसदी योगदान होता है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली हिंदी फिल्मों का काफी बड़ा बाजार है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा था कि अंग्रेजी मीडियम दिल्ली से करीबन 20 करोड़ रुपये कमा सकती थी लेकिन थियेटर बंद होने के कारण इस फिल्म को काफी नुकसान हुआ है। आपको बता दें कि इस फिल्म के पहले पार्ट हिंदी मीडियम ने दिल्ली में 18 करोड़ का कलेक्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here