CAB पर आनंद शर्मा का वार, बोले- संवैधानिक आधार पर गलत, विरोध के लायक ही है बिल

गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश कर दिया है। इस बिल को पेश करते हुए उन्होंने कहा कि इससे करोड़ों लोगों को फायदा होगा। इसके साथ ही मुस्लिम सुमदाय के लोगों को विश्वास दिलाते हुए उन्होंने कहा कि ये मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है। इस पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि जो दावा किया जा रहा है मैं उससे सहमत नहीं हूं।

0
980

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश कर दिया है। इस बिल को पेश करते हुए उन्होंने कहा कि इससे करोड़ों लोगों को फायदा होगा। इसके साथ ही मुस्लिम सुमदाय के लोगों को विश्वास दिलाते हुए उन्होंने कहा कि ये मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है। इस पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि जो दावा किया जा रहा है मैं उससे सहमत नहीं हूं।

आनंद शर्मा ने बिल का विरोध करते हुए कहा कि पहले और अब के बिल में काफी अंतर है। जो दावा किया जा रहा है मैं उससे सहमत नहीं हूं। इसके साथ ही उन्होंने इस बिल को पेश करने के लिए की जा रही जल्दबाजी को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि संसदीय कमेटी के पास इसे भेजा जाना चाहिए था, उसके बाद इसे लाया जाता। इसे लाने में इतनी जल्दबाजी क्यों की जा रही है।

उन्होंने कहा कि 72 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है। ये बिल विरोध के लायक ही है। ये बिल संवैधानिक और नैतिक आधार पर गलत है। उन्होंने कहा कि ये बिल लोगों को बांटने वाला है। ये बिल संविधान के निर्माताओं पर भी सवाल खड़े करता है कि क्या उन्हें इसकी समझ नहीं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here