CAA पर बवाल के बाद UP के 11 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। हिंसा की ये आग राजधानी दिल्ली ही नहीं बल्कि कई राज्यों में लगी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन हुए। इस प्रदर्शन में यूपी में अब तक 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

0
822

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। हिंसा की ये आग राजधानी दिल्ली ही नहीं बल्कि कई राज्यों में लगी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन हुए। इस प्रदर्शन में यूपी में अब तक 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

बता दें कि हिंसा के बाद सुरक्षा के मद्देनजर राज्य में हाई अलर्ट है। फिलहाल 11 जिलों में इंटरनेट बंद किया गया है। हिंसा के मामले में अब तक 100 से ज्यादा गिरफ्तारी हो चुकी है। गाजियाबाद की बात करें तो यहां 3600 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। इनमें से 400 नामजद और 3200 अज्ञात लोग हैं।

ये भी पढ़ें- CAA को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, आज बंद रहेंगे सभी स्कूल, CM योगी ने की शांति की अपील

राज्य के जिन 11 राज्यों में इंटरनेट सेवा बंद की गई है उनमें राजधानी लखनऊ सहित मेरठ, बिजनौर, कानपुर, फिरोजाबाद, मुरादाबाद, संभल, मुजफ्फरनगर, बहराइच हाथरस और बुलंदशहर शामिल हैं।

हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नागरिकता कानून को लेकर जो अफवाहें फैलाई जा रही हैं उन्हें सही मानकर उकसावे में न आएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान करना सरकार का दायित्व है और पुलिस हर व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान कर रही है।

बता दें कि गुरुवार को यूपी के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला। कानपुर, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद, सहारनपुर, अमेठी और बहराइच समेत कई जिलों में उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा। हिंसा के बाद कई जगहों पर हाई अलर्ट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here