SC तक पहुंचा नागरिकता कानून का विरोध, तृणमूल कांग्रेस की सांसद ने दायर की याचिका

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विपक्ष भले ही शुरू से विरोध कर रहा हो, लेकिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी के बाद अब नागरिकता संशोधन एक्ट, 2019 लागू हो गया है। पूर्वोत्तर के राज्यों में अभी भी इस कानून का विरोध किया जा रहा है, वहीं अब इस कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

0
749

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विपक्ष भले ही शुरू से विरोध कर रहा हो, लेकिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी के बाद अब नागरिकता संशोधन एक्ट, 2019 लागू हो गया है। पूर्वोत्तर के राज्यों में अभी भी इस कानून का विरोध किया जा रहा है, वहीं अब इस कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन एक्ट, 2019 का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने अपील की है कि इस याचिका पर जल्द सुनवाई होनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंराहुल के ‘रेप कैपिटल’ वाले बयान पर सदन में हंगामा, BJP सांसदों ने की माफी की मांग

पंजाब और केरल के मुख्यमंत्रियों ने तो यहां तक कह दिया है कि वह अपने राज्यों में इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह, पिनरई विजयन के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस कानून का विरोध करते हुए कहा कि वह अपने राज्य में इस कानून को लागू नहीं करेंगे। हालांकि, ये मामला केंद्र सरकार के अधीन होता है तो राज्यों को कानून लागू करना ही होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here