नागरिकता बिल के समर्थन में शिवसेना, राउत बोले- हम घुसपैठियों के खिलाफ

संसद भवन में बुधवार को मोदी कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इस बैठक में नागरिकता संशोधन बिल को मंजूरी दे दी गई है। जहां कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल इस बिल का विरोध कर रहे हैं, वहीं शिवसेना ने इस बिल का समर्थन किया है।

0
909

नई दिल्ली: संसद भवन में बुधवार को मोदी कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इस बैठक में नागरिकता संशोधन बिल को मंजूरी दे दी गई है। जहां कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल इस बिल का विरोध कर रहे हैं, वहीं शिवसेना ने इस बिल का समर्थन किया है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि घुसपैठियों के खिलाफ हमारा हमेशा से सख्त रवैया रहा है। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर हम सरकार के साथ हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरों की भी राय-मशविरा जानना चाहिए, क्योंकि बिल को लेकर सभी राज्यों की अलग-अलग राय है।

ये भी पढ़ें नागरिकता संशोधन बिल को मोदी कैबिनेट से मिली मंजूरी, अब सदन में होगा पेश

उन्होंने आगे कहा कि मैं जानता हूं कि मुंबई में क्या हो रहा है। मुंबई में हम बांग्लादेशियों का सामना कर चुके हैं। हमें इंतजार है कि ये बिल सदन में कब पेश होता है। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर हम किसी भी सरकार के साथ हैं।

जानकारी के लिए बता दें मोदी सरकार जिस नागरिकता संशोधन बिल को पेश करने की तैयारी में है, उसके तहत पड़ोसी देशों से आए शरणार्थियों जिनमें हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी और बौद्ध धर्म के लोग शामिल हैं, उन्हें भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here