LoC पर गोलाबारी के बाद विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी राजनयिक को किया तलब

पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारत की ओर से एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर दिया गया।

0
169
Ceasefire Violations
LoC पर गोलाबारी के बाद विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी राजनयिक को किया तलब

Jammu Kashmir: पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा एलओसी (LOC) पर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violations) करने के दौरान भारत के 4 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। जिसके बाद भारत की ओर से सख्त रुख अपनाते हुए पाकिस्तानी उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब किया और कड़ा विरोध दर्ज कराया। बताया जा रहा है कि भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री एमएम कुरैशी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

LOC के पास कई सेक्टरों में पाकिस्तान ने की गोलीबारी, 4 जवान शहीद

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा निर्दोष नागरिकों को ‘जानबूझकर निशाना बनाने’ की कड़े शब्दों मे निंदा की और कहा कि पाकिस्तान की ओर से त्योहारों के समय नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी करके शांति भंग किया जाना और हिंसा भड़काना निंदनीय है। मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान उच्चायोग के ‘चार्ज दी अफेयर्स’ को विदेश मंत्रालय द्वारा तलब किया गया।

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने इस घटना को लेकर बताया कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन (Ceasefire Violations) किया। पाकिस्तान ने डावर, केरन, उरी और नौगाम सहित अन्य सेक्टरों में गोलाबारी की। इस गोलाबारी में चार भारतीय सैनिक शहीद हो गए और तीन घायल हो गए। उन्होंने बताया कि उरी क्षेत्र के कमलकोट सेक्टर में दो नागरिकों की मौत हो गई वहीं हाजी पीर सेक्टर के बालकोट क्षेत्र में एक महिला की मौत हो गई।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में तीन आतंकी ढेर, एक पकड़ा जिंदा

बता दें कि पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया जिससे पाकिस्तान को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में भारत ने ना सिर्फ उसके 11 सैनिक मारे वहीं लगभग 16 अन्य घायल भी किए गए। इसके अलावा कई बंकर और लॉन्च पैड तबाह कर दिए। भारतीय सेना के इस एक्शन से पाकिस्तान तिलमिला गया है और उसने भारतीय राजनयिक को समन भेजा है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here