हाथरस केस CBI तक पहुंचा, क्या पीड़ित परिवार को मिलेगा इंसाफ?

देश में हाथरस केस को लेकर राजनीति चरम पर है। ऐसे में अब सीएम योगी ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए है

0
760
Corona in UP
यूपी में कर्मचारियों को कोरोना होने पर मिलेगा 28 दिन का वेतन और छुट्टी

Hathras: देश में हाथरस केस को लेकर राजनीति चरम पर है। ऐसे में अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच (CBI Investigation in Hathras Case) के आदेश दे दिए है। सीबीआई जांच की सिफारिश से पहले उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी हितेष चंद्र अवस्थी ने हाथरस में पीड़ित (CBI Investigation in Hathras Case) परिवार से मुलाकात की। जिसके बाद ये फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर ट्वीट पर जानकारी दी है। 

परिवार ने नार्को टेस्ट कराने से किया इनकार, डीएम ने दी थी धमकी

हाथरस केस में पुलिसिया रवैये को लेकर लगातार आलोचनाओं में घिरी योगी सरकार ने केस की सीबीआई जांच (CBI Investigation in Hathras Case) की सिफारिश की है। बता दें कि विपक्षी दलों की ओर से मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी। ट्वीट में सीएम योगी ने कहा कि ‘हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना (CBI Investigation in Hathras Case) और जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से इस प्रकरण की विवेचना CBI के माध्यम से कराने की जाएगी। 

इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी। सवाल यह उठता है कि इन सब के बीच पार्टियों की सियासत के लिए निर्भया (CBI Investigation in Hathras Case) को न्याय दिया जा रहा है या वोट के लिए सीबीआई जांच करने के निर्देश दिए जा रहे है! दरअसल कई लोग उत्तर प्रदेश  सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। 

हाथरस केस में मारी गई लड़की की वायरल तस्वीर का सच, दो साल पहले हो चुकी है मौत

आपको बता दें शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की थी। इस दौरान पीड़िता (CBI Investigation in Hathras Case) के परिजन ने मामले की न्यायिक जांच की मांग की थी। इसके कुछ ही देर बाद सीएम ने मामले की सीबीआई जांच का आदेश जारी कर दिया। पीड़िता के भाई ने कहा कि वह चाहते थे कि सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में या फिर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की जांच की जाए। इन तमाम उठापटक के बाद आज SIT की टीम हाथरस पहुंची है। इस समय SIT की टीम पूरे केस की जांच-पड़ताल में लगी हुई है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here