Byelection 2022: दिल्ली की खुशी, पंजाब में काफूर, सीएम मान की सीट हारी AAP

0
39

Sangrur Bypoll Result: लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव 2022 में कई उलटफेर देखने को मिले. दिल्ली में लगातार लहर के बीच AAP आम आदमी पार्टी राजेन्द्र नगर सीट से जीत गई. लेकिन पंजाब में सीएम भगवंत मान की सीट संगरूर से हार गई.

ऐतिहासिक उलटफेर

इतना ही नहीं अगर यूपी उपचुनाव पर नजर डाली जाए तो वह भी ऐतिहासिक उलटफेर हुआ. रामपुर लोकसभा सीट Rampur Byelection 2022 आजम खान का गढ़ रहा है. जिसे कोई भी प्रतिद्वद्वी कभी जीत नहीं सका लेकिन, इस बार रामपुर में भी 40 हजार से ज्यादा वोटों से जीतकर बीजेपी ने भगवा लहरा दिया.

पंजाब में हारी AAP

जानकारी के लिए बता दे कि, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान CM Bhagwant Mann के इस्तीफे से रिक्त हुई संगरूर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी AAP को तगड़ा झटका लगा है. संगरूर सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमेल सिंह Gurmel Singh चुनाव हार गए हैं.

गौरतलब है कि, पंजाब की इस हाईप्रोफाइल सीट पर उपचुनाव में शिरोमणि अकाली दल SAD के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान Simranjeet Singh Mann को जीत मिली है. सिमरनजीत सिंह मान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को सात हजार वोट से अधिक के अंतर से हराया है.

जीत के बाद नवनिर्वाचित सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने ट्वीट कर कहा है कि संसद में अपना प्रतिनिधि निर्वाचित करने के लिए संगरूर की जनता के प्रति आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा है कि किसानों की समस्याओं, कृषि मजदूरों, व्यावसायियों और संगरूर के हर नागरिक की समस्याओं के निराकरण के लिए अपने स्तर से पूरा प्रयास करेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here