Karnataka Bypoll Result: येदियुरप्पा का चला जादू, बहुमत का आंकड़ा किया पार, 12 सीटों पर जीत दर्ज

कर्नाटक में 5 दिसंबर को राज्य की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के रिजल्ट सोमवार को घोषित होने हैं। सुबह 7 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। ये उपचुनाव के नतीजे राज्य की बीएस येदियुरप्पा सरकार के लिए बहुत अहम हैं। बीजेपी को सत्ता में बने रहने के लिए 7 से ज्यादा सीटे जीतना जरूरी है।

0
1306

नई दिल्ली: कर्नाटक में 5 दिसंबर को राज्य की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के रिजल्ट सोमवार को घोषित किए गए। इन नतीजों में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा पार करते हुए 12 सीटों पर जीत दर्ज की। BJP को सत्ता में बने रहने के लिए 7 सीटों पर जीत की जरूरत ती।

कर्नाटक उपचुनाव में बीएस येदियुरप्पा का जादू चल गया। बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 में से कुल 12 सीटों पर जीत हासिल की। 222 सीटों वाली विधानसभा में अब बीजेपी के पास कुल 117 विधायक हैं। जबकि कांग्रेस और जेडीएस के पास क्रमश: 68 और 34 सीटे हैं।

बीएस येदियुरप्पा ने अपने बेटे के साथ मनाया जीत का जश्न

इन 15 सीटों पर आएं परिणाम
कर्नाटक की जिन 15 विधानसभा सीटों के उपचुनाव परिणाम आ रहे हैं उनमें कगवाड़, शिवाजीनगर, गोकक, अठानी, येलापुर, रानीबेन्नूर, चिकबेलापुर, हिरेकेरूर, के.आर. पुरा, यशवंतपुरा, के.आर. पेटे, हुनसूर, महालक्ष्मी लेआउट, होसाकोटे, विजयनगर, शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here