BJP सांसद का दावा- केंद्र के 40 हजार करोड़ बचाने के लिए फडणवीस को बनाया गया था सीएम

महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दिनों एक बड़ा उलटफेर हुआ और उद्धव ठाकरे की सीएम बनने की खबर के बाद अचानक देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बन गए। हालांकि, बाद में जोड़-तोड़ करके शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली और देवेंद्र फडणवीस की सरकार तीन दिन बाद गिर गई। अब भाजपा के ही एक सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एक बड़ा खुलासा किया है।

0
768

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दिनों एक बड़ा उलटफेर हुआ और उद्धव ठाकरे की सीएम बनने की खबर के बाद अचानक देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बन गए। हालांकि, बाद में जोड़-तोड़ करके शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली और देवेंद्र फडणवीस की सरकार तीन दिन बाद गिर गई। अब भाजपा के ही एक सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एक बड़ा खुलासा किया है।

बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े का दावा है कि बीजेपी ने 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस को सीएम बनाया। हेगड़े ने कहा, ‘आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी (फडणवीस) 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना और उसके बाद इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं था और फिर भी वह सीएम बन गए। यह वह सवाल है जो हर कोई पूछता है।’

उन्होंने आगे बड़ा दावा करते हुए कहा, ‘सीएम के पास करीब 40 हजार करोड़ की केंद्र की राशि थी। अगर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आते तो वे 40 हजार करोड़ का दुरुपयोग करते। यही कारण है कि केंद्र सरकार के इस पैसे को विकास के लिए इस्तेमाल में नहीं लाया जा सके, इसके लिए ड्रामा किया गया।’

ये भी पढ़ेंNRC पर अधीर रंजन चौधरी का बयान, गृह मंत्री और प्रधानमंत्री को बताया घुसपैठिया

हेगड़े इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की ये योजना काफी पहले से थी कि इस तरह का नाटक किया जाना चाहिए और इसी नाटक के तहत देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ली। इसके बाद फडणवीस ने 40 हजार करोड़ वहां वापस कर दिए जहां से वो आए थे। इस तरह से फडणवीस ने केंद्र सरकार को सारा पैसा देकर बचा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here