लोजपा संसदीय दल की बैठक आज, पासवान कर सकते है बड़ा ऐलान

बिहार में विधनसभा चुनाव को लेकर तौयारियां शुरु हो गई है। पहले चरण की अधिसुचना भी जारी कर दी गई है।

0
151
CM Nitish Kumar
चिराग पासवान ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना कहा- कुछ भी हो जाए...

Bihar: बिहार में विधनसभा चुनाव को लेकर तौयारियां शुरु हो गई है। पहले चरण की अधिसुचना भी जारी कर दी गई है। अधिसुचना के जारी होने के दो दिन (Bihar election seat sharing) बाद एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर हलचल मची हुई है। खबरों की माने तो लोजपा ने एनडीए से अलग होने का मन बना लिया है। वहीं आज लोजपा संसदीय दल की बैठक है। सूत्रों की माने तो महागठबंधन पर सीट बंटवारे (Bihar election seat sharing) पर सहमति बन गई है। इस बात का ऐलान भी जल्द हो जाएगा। 

BJP के हाथ लगा नया चिराग, पासवान देखते रहे राह

एनडीए में सीट बंटवारे पर बात अभी तक फाइनल नहीं हुई है। बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bihar election seat sharing) आज दिल्ली से पटना आ गए हैं। कयास लगाए जा रहे है कि दोनों जदयू नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के बीच आज लोजपा संसदीय दल की बैठक है। बताया जा रहा है कि लोजपा इस बैठक में एनडीए से अलग होने पर फैसला ले सकती है। सीट बंटवारे (Bihar election seat sharing) को लेकर लोजपा बीजेपी से नाराज है। वहीं लोजपा के अलग होने के बाद इसके बाद बीजेपी और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा तय हो जाने की संभावना है। भाजपा उम्मीदवारों के नाम 4 अक्टूबर को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में तय किये जायेंगे। 

तारीखों का हुआ ऐलान, तीन फेज में वोटिंग, 10 नवंबर को आएंगे नतीजे

अब सवाल यह उठता है कि अगर लोजपा एनडीए में रहकर चुनाव लड़ती (Bihar election seat sharing) है तो उसके हिस्से में कौन-कौन सी सीटें आएंगी। यह फिलहाल तय नहीं है। साल 2015 में लोजपा को दो सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इसी बीच लोजपा अध्यक्ष की (Bihar election seat sharing) भाजपा के आला नेताओं से कई दौर की बात हो चुकी और यह सिलसिला अब भी जारी है। दूसरी ओर अब तक लोजपा से खफा जदयू के सुर भी बदलते हुए नजर आ रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी चाहती है कि चार अक्तूबर को दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले सभी दलों में सहमति बन जाए। ताकि बाकी चुनाव पर कोई रुकावट नही आए। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here