प्रमोशन में आरक्षण को लेकर भारत बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेन

0
604

नई दिल्ली: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने 23 फरवरी को प्रमोशन में आरक्षण को लेकर भारत बंद बुलाया है, जिसका असर देशभर में देखने को भी मिल रहा है। इसके साथ ही प्रदर्शनकारी नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को भी वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

भीम आर्मी के भारत बंद को के चलते दरभंगा में ट्रेन रोकी गई है। दरअसल, दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर कमला गंगा फास्ट पैसेंजर को रोका गया। प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि प्रमोशन में आरक्षण के लिए अध्यादेश लाया जाए, इसके साथ ही सीएए, एनआरसी और एनपीआर को हटाया जाए।

दरभंगा के साथ ही बिहार के बाढ़ स्टेशन पर भी ट्रेन को रोकी गई और नारेबाजी की गई। वहीं, अब पटना पैसेंजर ट्रेन को भी रोक लिया गया है। प्रदर्शनकारी प्रमोशन में आरक्षण के लिए अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर द्वारा बुलाए गए भारत बंद को लेकर प्रदर्शन दिल्ली में चांद बाग से राजघाट के लिए जाएगा। हालांकि, उसकी परमिशन नहीं ली गई है। इस प्रदर्शन पर पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों को चांद बाग में ही रोक लिया जाएगा, उन्हें राजघाट नहीं भेजा जाएगा।

वहीं, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा ने ओबीसी, एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं से भी भारत बंद का समर्थन करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी के अंदाज में कहा कि अगर पिछड़े-दलित वर्गों के सांसदों ने भारत बंद को समर्थन नहीं दिया उनके घर के सामने भी प्रदर्शन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here