दिल्ली के भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक बाजार में लगी आग, दमकल की 22 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू ,पढ़ें

0
43
Fire in Delhi's Bhagirath Palace electronic market
Fire in Delhi's Bhagirath Palace electronic market

राजधानी दिल्ली (Delhi) के चांदनी चौक (Chandni Chowk) के भागीरथ पैलेस स्थित इलेक्ट्रिकल (Electrical) और इलेक्ट्रानिक्स (electronics) मार्केट में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गयी थी। दमकल की 18 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया हालात बिगड़ने पर दमकल विभाग की 22 गा़ड़ियों को और मौके पर भेजी गई। चौक की सौ से च्यादा दुकाने जलकर राख हो गई है। जबकि भागीरथ पैले (Bhagirath Paley) का हिस्सा देर रात ढह गया था।

आग ने चार मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया था। एक मंजिलों (Floors) में 30 से अधिक दुकानें बताई जा रही हैं। आग से करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। देर रात तक मौके पर अफरा-तफरी का माहौल था। पुलिस और दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे।

मिली जानकारी के अनुसार, इमारत का बड़ा हिस्सा नष्ट हो चुका है। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरा का माहौल मच गया है। मौके पर धुंआ ही धुंआ देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि देखते ही देखते आग ने तेजी पकड़ ली, जिसके चलते इलेक्ट्रॉनिक (Electronic) का सामान जलने लगा और आग की चपेट में कई दुकानें आ गईं। इस घटना में कारोबारियों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। इलाके के लोगों ने धुएं की वजह से सांस लेने में काफी दिक्कत होने की शिकायत की है। वही फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम को अभी तक आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here