कोरोना वायरस का कहर, RSS की बेंगलुरू में होने वाली बैठक रद्द

0
713

दिल्ली। दुनिया भर में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारत में केरोना वायरस से 2 लोगों की मौत हो गई। इतना ही नहीं इटली, ईरान आदि जैसे देशों में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। तेजी से फैल रहे इस वायरस को रोकने के लए कई राज्यों ने स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमाघरों को बंद कर दिया है और ज्यादातर सार्वजनिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं।


इस मामले में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार रात से देश में कोरोना वायरस संक्रमण के और आठ मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ देश में कोरोना के मरीजों के संख्या 82 हो गई है, इनमें 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। इतना ही नहीं दिल्ली में कोरोना से एक की मौत हो गई है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इन 82 लोगों में दिल्ली की 68 वर्षीय महिला और कर्नाटक का 76 वर्षीय पुरुष भी शामिल हैं। दोनों की मौत एक से ज्यादा बीमारियों के कारण हुई है लेकिन दोनों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई है। आपको बता दें कि देश में दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र और केरल सहित 11 राज्यों या केन्द्र शासित प्रदेशों में कुल 82 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। ओडिशा कैबिनेट ने इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कोविड 19 नियम 2020 को आज मंजूरी दी। मणिपुर सरकार ने भी इस सिलसिले में नियम जारी किए हैं।
केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के प्रशासन ने आज बताया कि अभी तक दो लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जबकि 159 लोगों ने 28 दिन तक पृथक रहने की अपनी अवधि पूरी कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here