Ben Stokes ने लगाया छक्कों का शतक, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रेंडन का रिकॉर्ड निशाने पर

0
54

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. स्टोक्स ने टेस्ट मैच में छक्कों का शतक पूरा कर लिया है. ऐसा करने वाले वह टेस्ट मैचों में तीसरे खिलाड़ी है. उनसे पहले ब्रेंडन मैक्कुलम और गिलक्रिस्ट ऐसा कर चुके हैं.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं स्टोक्स

गौरतलब है कि, इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने जब से वापसी की है, तभी से वह धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी सीरीज़ में भी बेन स्टोक्स ने अपना जलवा बिखेरा है. बेन स्टोक्स ने इसी के साथ अपने नाम एक स्पेशल रिकॉर्ड कर लिया है, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सिक्सर का शतक जमा दिया है.

Ben Stokes ने न्यूजीलैंड Newzeland के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बने हैं. बेन स्टोक्स से पहले ब्रैंडन मैक्कुलम और एडम गिलक्रिस्ट ही ऐसे प्लेयर हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 100 या उससे अधिक सिक्स जमाए हैं.

82 टेस्ट मैचों में किया कारनामा

बेन स्टोक्स ने सिर्फ 82वें टेस्ट मैच में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया, यानी उनके पास मौका है कि वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स जमाने वाले प्लेयर बन जाएं. इसके लिए उन्हें सिर्फ 8 ही छक्के जड़ने होंगे और वह अपनी ही टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम को पीछे छोड़ देंगे.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के

ब्रैंडन मैक्कुलम- 101 टेस्ट, 107 सिक्स

एडम गिलक्रिस्ट- 96 टेस्ट, 100 सिक्स

बेन स्टोक्स- 82 टेस्ट, 100 सिक्स

क्रिस गेल- 103 टेस्ट, 98 सिक्स

जैक्स कालिस- 166 टेस्ट, 97 सिक्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here