बाबा रामदेव के दावे पर सरकारी पंच, विज्ञापन पर लगाई रोक

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने कहा कि बाबा रामदेव को अपनी दवाई की घोषणा बिना किसी मंत्रालय से अनुमति लिए मीडिया में नहीं करनी चाहिए थी।

0
492
Baba Ramdev
File Picture

Delhi: मंगलवार को बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) की दवा का ऐलान किया। योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा किया है कि उनकी बनाई हुई दवा कोरोनील (Coronil) कोरोना वायरस का इलाज करने में कारगर है। जिसके बाद उनके दावे पर आयुष मंत्री (Ayush Minister) श्रीपद नाईक (Shripad Naik) ने कहा कि यह अच्छी बात है कि बाबा रामदेव ने देश को एक नई दवा दी है, लेकिन नियम के अनुसार, इसे सबसे पहले आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) में आना होगा। उन्होंने आगे कहा कि हमे रिपोर्ट भेजी गई है पहले हम इसे देखेंगे और रिपोर्ट देखने के बाद ही दवा को अनुमति दी जाएगी।

भारत में 4.50 लाख के करीब पहुंचा कोरोना मरीजों का आकड़ा

केंद्रीय आयुष मंत्री (Ayush Minister) श्रीपद नाईक (Shripad Naik) ने कहा कि बाबा रामदेव (Baba Ramdev) को अपनी दवाई की घोषणा बिना किसी मंत्रालय से अनुमति लिए मीडिया में नहीं करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि हमने उनसे जवाब मांगा है और पूरे मामले को टॉस्क फोर्स को भेजा है। आयुष मंत्री ने आगे कहा कि इस मामले में बाबा रामदेव से जो जवाब मांगे गए थे, उन्होंने उसका जवाब दिया है। आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने आगे कहा कि हमारी आपत्ति ही ये है कि दवा लाने से पहले मंत्रालय से इजाजत नहीं ली गई। आयुष मंत्रालय भी अपनी दवाई पर काम कर रहा है। जुलाई में संभावना है कि मंत्रालय कोरोना की दवाई लॉन्च कर दें।

बाबा रामदेव ने पेश की कोरोना वायरस की पहली आयुर्वेदिक दवा

आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने आगे कहा कि पतंजलि के जवाब और मामले की टास्क फोर्स समीक्षा करेगी कि उन्होंने क्या-क्या फार्मूला अपनाया है। उसके बाद ही उनको अनुमति दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरना संक्रमितों की संख्या चार लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 183022 एक्टिव केस हैं वहीं, अब तक 258684 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं और कोरोना वायरस से देश में मरने वालों की संख्या 14476 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here