अयोध्या मामला: SC के फैसले पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया, राम मंदिर निर्माण का किया समर्थन…

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाने के बाद कांग्रेस ने  प्रतिक्रिया दी है । कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा, हम फैसले का सम्मान करते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हैं।

0
702
Ranveer Surjewala

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाने के बाद कांग्रेस ने  प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा, हम फैसले का सम्मान करते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हैं।

सुरजेवाला ने कहा, कोर्ट के फैसले ने न केवल मंदिर के निर्माण के लिए दरवाजे खोले हैं बल्कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने के लिए बीजेपी और अन्य राजनीतिक दलों के लिए दरवाजे बंद भी कर दिए है।

गौरतलब है कि देश की सबसे बड़ी अदालत ने शनिवार को अयोध्या मामले पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया है।

कोर्ट के फैसले के अनुसार, विवादित जमीन पर रामलला विराजमान का हक माना गया है। वहीं मुस्लिम पक्ष को अलग जगह जमीन देने का आदेश दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है। सुरजेवाला से जब पत्रकारों ने पूछा, क्या अयोध्या की भूमि पर ही राम मंदिर बनना चाहिए तो उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है, हां मंदिर वहीं बनना चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस पार्टी श्रीराम के मंदिर के निर्माण की पक्षधर है। बता दें कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाया।

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नज़ीर ने फैसला सुनाया है। अहम बात ये है कि अयोध्या मामले पर फैसला पांचों जजों की सर्वसम्मति से सुनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here