अंतिम चरण पर अयोध्या केस की सुनवाई, CJI के सवाल पर कोर्ट में गूंजे ठहाके…

0
777
chief justice ranjan gogoi

देश की सबसे बड़ी अदालत (सुप्रीम कोर्ट) में अयोध्या मामले की सुनवाई अंतिम चरण पर चल रही है। लिहाजा अयोध्या समेत पूरे देश की नजरें कोर्ट के फैसले पर टिकीं हैं।

दरअसल,अयोध्या विवाद धर्मों से जुड़ा मामला है इसलिए केस की सुनवाई के आखिरी दौर में माहौल काफी गंभार हो गया है। लेकिन इसी गंभीर माहौल के बीच सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) में मंगलवार सुनवाई के दौरान ठहाके भी गूंजे हैं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में उस वक्त लोग हंसने लगे जब प्रधान न्यायाधीश (Chief Justice) रंजन गोगोई ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन से पूछा, क्या आप हमारे सवालों से संतुष्ट हैं ? इस पर कोर्ट में ठहाके गूंज गए।

गौरतलब है कि मामले की सुनवाई के दौरान सोमवार को मुस्लिम पक्ष के वकील ने कोर्ट में कई सवाल उठाए थे। वकील राजी धवन ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था ‘आप सिर्फ मुस्लिम पक्ष से सवाल पूछते हैं, हिंदू पक्ष से कम ही सवाल होते हैं।’

दिलचस्प है कि सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को राजीव धवन की ओर से किए गए थे, इस दौरान कोर्ट ने सुनवाई को बढ़ने दिया था, लेकिन दूसरे दिन मंगलवार को हिंदू पक्ष जब अपनी दलीलें रख रहा था, तब बेंच ने जमकर सवाल पूछे, इसी दौरान चीफ जस्टिस ने हंसते हुए मुस्लिम पक्ष के वकील से पूछा कि क्या हम हिंदू पक्ष से सही सवाल पूछ रहे हैं? क्या आप इन सवालों से संतुष्ट हैं, मिस्टर धवन ?

चीफ जस्टिस के इस सवाल पर सुप्रीम कोर्ट में ठहाके गूंजे। रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद केस की सुनवाई आखिरी चरण पर है। मामले की सुनवाई की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर तय है। हिन्दू पक्ष की ओर से दलीलें रखी जा रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here