अयोध्या मामला: 40 दिन में खत्म हुई सुनवाई, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

सुप्रीम कोर्ट में चल रहे बहुचर्चित अयोध्या मामले में बुधवार को तय वक्त से एक घंटे पहले ही सुनवाई खत्म हो गई। जानकारी के अनुसार, केस का फैसला 23 दिन आएगा।

0
759
Supreme court

सुप्रीम कोर्ट में चल रहे बहुचर्चित अयोध्या मामले में बुधवार को तय वक्त से एक घंटे पहले ही सुनवाई खत्म हो गई। जानकारी के अनुसार, केस का फैसला 23 दिन आएगा। सुनवाई के आखिरी दिन कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रख लिया है।

ट्विटर-

कोर्ट के मुताबिक, अगले तीन दिन तक इस मामले में दस्तावेज जमा कराए जा सकते हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले पर लगतार 40 दिन से सुनवाई हो रही थी। मामले पर पांच सदस्यीय संवैधानिक पीठ ने सुनवाई की है।

मामले पर बुधवार को सुनवाई शुरू हुई तो मुस्लिम और हिंदू पक्ष ने अपनी-अपनी दलीलें पेश कीं। इसी बीच दोनों पक्षों के वकीलों में जमकर नोकझोंक हुई। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा के वकील द्वारा पेश किए गए एक नक्शे को फाड़ दिया।

दिलचस्प है कि तय वक्त से 1 घंटा पहले ही दोनों पक्षों की दलीलें खत्म हो गईं। उल्लेखनीय है कि मंगलवार की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा था कि सभी पक्ष 16 अक्टूबर तक मामले से संबंधित दलीलें पेश कर दें, क्योंकि फैसला लिखने में चार सप्ताह का समय लगेगा।

मामले को तय वक्त में सुलझाने के लिए आज मुख्य न्यायाधीश ने सख्त रुख अपनाते हुए केस के एक पक्ष हिंदू महासभा के ‘हस्तक्षेप’ के आवेदन को खारिज दिया। चीफ जस्टिस ने कहा, ‘यह मामला आज शाम को खत्म हो जाएगा। बहुत हो चुका, हम और समय नहीं देंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here