PM मोदी ने अटल भूजल योजना का किया शुभारंभ, बोले- 2024 तक हर घर जल पहुंचाने का लक्ष्य

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती बुधवार दो मनाई जा रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन से अटल भूजल योजना का शुभारंभ किया। इसके साथ पीएम मोदी ने अटल टनल का भी उद्धाटन किया।

0
975

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती बुधवार दो मनाई जा रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन से अटल भूजल योजना का शुभारंभ किया। इसके साथ पीएम मोदी ने अटल टनल का भी उद्धाटन किया।

अटल भूजल योजना का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी ने विज्ञान भवन में उपस्थित लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने सबसे पहले क्रिसमस डे की शुभकामनाएं दी। इसके बाद उन्होंने कहा कि आज दो रत्नों एक अटल बिहारी वाजपेयी और दूसरे मदन मोहन मालवीय का जन्मदिन है।

टनल के उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि आज देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण एक बड़ी परियोजना का नाम अटल जी को समर्पित किया गया है। हिमाचल प्रदेश को लद्दाख और जम्मू कश्मीर से जोड़ने वाली, मनाली को लेह से जोड़ने वाली, रोहतांग टनल, अब अटल टनल के नाम से जानी जाएगी।

वहीं, अटल भूजल योजना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पानी का विषय अटल जी के लिए बहुत महत्वपूर्ण था, उनके हृदय के बहुत करीब था। अटल जल योजना हो या फिर जल जीवन मिशन से जुड़ी गाइडलाइंस, ये 2024 तक देश के हर घर तक जल पहुंचाने के संकल्प को सिद्ध करने में एक बड़ा कदम हैं।

यहां सुनिए पूरा भाषण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here