Rajasthan Assembly Session: गहलोत सरकार को मिली मंजूरी, इस दिन से शुरू होगा विधानसभा सत्र

राजस्थान में राज्यपाल और गहलोत सरकार के बीच जारी गतिरोध थम गया है। राज्यपाल ने 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की अनुमति दे दी है।

0
305
Rajasthan Assembly Session

Rajasthan: राजस्थान में राज्यपाल और गहलोत सरकार के बीच जारी गतिरोध थम गया है। राज्यपाल ने 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र (Rajasthan Assembly Session) लाए जाने की अनुमति दे दी है। गवर्नर कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने बुधवार को देर शाम को यह फैसला लिया। राज्यपाल सचिवालय ने अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के प्रस्ताव (Rajasthan Assembly Session) को स्वीकृति करने की जानकारी दी है।

राज्यपाल से बोले सीएम अशोक गहलोत- कही जनता राजभवन ना घेर लें

राजभवन की ओर से जारी हुए बयान में कहा गया कि गवर्नर कलराज मिश्र ने राजस्थान विधानसभा के सत्र (Rajasthan Assembly Session) को 14 अगस्त से शुरू करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। गवर्नर ने राजस्थान विधानसभा के सत्र के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक प्रबंध किए जाने के निर्देश मौखिक रूप से दिए हैं।

वहीं बुधवार शाम को विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने राज्यपाल कलराज मिश्र से राजभवन में मुलाकात की है। स्पीकर से मिलने से ठीक पहले गवर्नर ने विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए सरकार द्वारा भेजी गई फाइल फिर वापस भेज दी है। राजभवन द्वारा तीसरी बार फाइल लौटाए जाने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी बुधवार को राज्यपाल से मिले।

Rajasthan Politics News: राज्य विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की अर्जी पर आज SC में सुनवाई

बता दें कि इससे पहले गहलोत सरकार की ओर से तीन बार प्रस्ताव राज्यपाल को भेजा गया था। राज्यपाल की ओर से जवाब में कहा गया कि विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए 21 दिनों का नोटिस चाहिए। बुधवार को ये चौथा प्रस्ताव था। राज्‍यपाल की ओर से कहा गया था कि यदि सरकार विश्‍वास मत लाना चाहती है तो वह कोराना वायरस महामारी के चलते ‘सोशल डिस्‍टेंसिंग’ का पालन करते हुए संक्षिप्‍त विधानसभा सत्र बुला सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here