प्रज्ञा के ‘गोडसे’ बयान पर घमासान, ओवैसी ने पूछा- सरकार बताए कि गोडसे कातिल था या देशभक्त ?

भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश के भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर लोकसभा में काफी हंगामा हुआ। हालांकि, साध्वी प्रज्ञा ने अपने इस बयान पर लोकसभा में माफी मांग ली है, लेकिन अभी भी इस मामले पर बवाल थमा नहीं है।

0
1104

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश के भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर लोकसभा में काफी हंगामा हुआ। हालांकि, साध्वी प्रज्ञा ने अपने इस बयान पर लोकसभा में माफी मांग ली है, लेकिन अभी भी इस मामले पर बवाल थमा नहीं है।

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में अपनी बात रखते हुए कहा कि ‘2 फरवरी 1948 को लोकसभा स्पीकर ने राजनीतिक हिंसा की निंदा की थी। मैं सिर्फ सरकार से जानना चाहता हूं कि नाथूराम गोडसे कातिल था या देशभक्त था?’ उन्होंने कहा कि सांसद को कहना चाहिए कि नाथूराम गोडसे देशभक्त नहीं था, आतंकवादी था।

इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत सरकार की ओर से आधिकारिक बयान दिया था। इसके बाद उन्होंने संसदीय कार्यमंत्री को सरकार की तरफ से बयान देने के लिए कहा। जिसपर संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि राजनाथ सिंह जी ने कहा था कि नाथूराम गोडसे के बारे में सोचना भी गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here