प्रदूषण से गैस चेंबर बनी दिल्ली, CM केजरीवाल ने पड़ोसी राज्यों पर फोड़ा ठीकरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य़ में उत्पन्न भयंकर प्रदूषण के लिए पड़ोसी राज्यों को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा, दिल्ली में प्रदूषण ज्यादा हो गया है।

0
990
Farmers Protest

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य़ में उत्पन्न भयंकर प्रदूषण के लिए पड़ोसी राज्यों को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा, दिल्ली में प्रदूषण ज्यादा हो गया है। हर तरफ धुंआ ही धुंआ है। लोग पूछ रहे हैं कि पराली का कैसे है, मैं दो तस्वीर दिखता हूं। 30 सितंबर की तस्वीर में आसमान नीला था। जबकि आज आसमान काला है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, जो पराली को नही मानते हैं वो बताए कि एक महीने में क्या बदल गया। दिल्ली की सेहत को लेकर मैं चिंतित हूं। हम प्रदूषण को दूर करने के लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। मगर विपक्ष के लोग जो दिल्ली वालों को गाली दे रहे हैं वो ठीक नहीं है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, एक नेता उपवास पर बैठे हैं। जनता का उपहास कर रहे हैं। उनसे निवेदन है कि वो दिल्ली के लोगो को गाली न दें। अब सोमवार से odd even करने जा रहे हैं। दिल्ली के लोग डेंगू से लड़े हैं।

केजरीवाल ने कहा, पटाखें नही जलाए हैं, कोई भी बदलाव तुरंत नहीं आता है। लोग अवेयर हो रहे हैं। मगर दुख है कि bjp के नेता लोगों को पटाखे जलाने के लिए उकसा रहे हैं। दिल्ली का मज़ाक नहीं उड़ाएं। उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब सरकार हमें स्पेसिफिक टाइम बताइएं कि वह पराली जलवाना कब बंद कराएंगे।

केजरीवाल ने ‘ऑड इवन’ के बारे में बताते हुए कहा कि सोमवार से नोटिफिकेशन लागू। समय बदल दिया गया है। ऑड इवन के दौरान 10.30 बजे से खुलेंगे कुछ आफिस। 5 nov.तक स्कूल बंद रहेगा। पहला प्रयोग है इसलिए निजी आफिस को शामिल नहीं किया है। स्कूल टाइम को लेकर ट्रस्ट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here