कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार का आदेश, जिम-नाइट क्लब-स्पा बंद

0
1060
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सोमवार को टास्क फोर्स की बैठक की है। इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जिम, नाइट क्लब और स्पा को भी 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि हम 50 से अधिक की भीड़ को कहीं भी परमिशन नहीं देंगे।


अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि जिनकी भी शादी हो रही हैं वह अपनी शादी टाल दें। अगर बहुत जरूरी हो तभी शादी करें वर्ना शादी की तारीख आगे बढ़ा दें। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली में अब कोरोना के सात पॉसीटिव केस सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत हो गई है। दो लोग ठीक होकर घर चले गए वहीं चार लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि वह बहुत जल्द ठीक हो जाएगा।Image result for कोरोना वायरस

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मरीजों को जहां-जहां आइसोलेट करने की जरूरत है, हम वहां कर रहे हैं, इसके साथ ही उन लोगों पर नजर बनाए हुए हैं, जिन्हें घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है।

इसके अलावा कोरोना से निपटने के लिए पूरी दिल्ली में हाथ धोने के लिए डिस्पेंसिंग मशीन लगाई जाएगी। सभी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और एसडीएम अपने इलाकों में 100 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे। नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर अपने इलाकों में 300 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे। मार्केट, बस डिपो, बस स्टैंड, ऑटो स्टैंड और हर भीड़भाड़ वाली जगह पर हाथ धोने के लिए डिस्पेंसर लगाए जाएंगे।Image result for कोरोना वायरस

शाहीन बाग के सवाल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के कारण हम 50 लोगों से अधिक के किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं देंगे, चाहे प्रोटेस्ट हो या कुछ और यह नियम सभी जगह पर लागू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here