सेना दिवस के मौके पर आर्मी चीफ बोले- हर चुनौती से भिड़ने को तैयार है सेना

सेना दिवस के अवसर पर बुधवार को दिल्ली में भव्य परेड का आयोजन किया गया। इस परेड का नेतृत्व कैप्टन तान्या शेरगिल ने किया। इस दौरान सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे शहीदों को श्रद्धांजलि दी और फिर देश को संबोधित किया।

0
950

नई दिल्ली: सेना दिवस के अवसर पर बुधवार को दिल्ली में भव्य परेड का आयोजन किया गया। इस परेड का नेतृत्व कैप्टन तान्या शेरगिल ने किया। इस दौरान सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे शहीदों को श्रद्धांजलि दी और फिर देश को संबोधित किया।

अपने संबोधन में सेना प्रमुख मनोज मुकुंद ने कहा कि भारतीय सेना भविष्य में हर तरह की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। उत्तरी सीमा पर फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाया जाना एक ऐतिहासिक कदम है। यह जम्मू-कश्मीर को मुख्य धारा से जोड़ेगा। LoC पर जो स्थिति है, वह जम्मू-कश्मीर से जुड़ी हुई है।

आर्मी चीफ नरवणे ने आगे कहा कि इससे पड़ोसी देश द्वारा चलाए जा रही छद्म युद्ध (प्रॉक्सी वॉर) को भी चुनौती मिलेगी। उन्होंने ये भी कहा कि हम जीरो टॉलरेंस की नीति पर आगे बढ़ रहे हैं। आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है।

हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार सेना
आर्मी चीफ नरवणे ने आगे बोलते हुए कहा कि हमारी सेना हर तरह की चुनौती से भिड़ने के लिए तैयार है। भारतीय सेना का देशवासियों के दिलों में खास स्थान है। जाति-धर्म-क्षेत्र के आधार पर हम भेदभाव नहीं करते हैं। सेना केवल कर्तव्य के आधार पर ही आगे बढ़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here