कोरोना योद्धाओं पर सेना ने की पुष्पवर्षा, पुलिस वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि

0
742
कोरोना योद्धाओं पर सेना ने की पुष्पवर्षा

देश कोराना वायरस जंग लड़ रहा है. इस जंग में पुलिसकर्मी, डॉक्टर्स, सफाई कर्मचारी या अन्य जो में देश के लिए लगातार काम कर रहे हैं. ऐसे कोरोना वीरों को के सम्मान में सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है. इसी कड़ी में कोरोना के कर्मवीरों को आज सरहद के शूरवीरों ने सलामी पेश की है.

सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुटे हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा करेंगे. ये दृश्य पूरे देश में आज देखने को मिलेगा. इस कार्यक्रम की शुरुआत दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए की गई है.

दिल्ली-एनसीआर इलाके में बदले मौसम के की वजह से कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में आयोजित होने वाले एयर फोर्स का सलामी कार्यक्रम 1 घंटे से 11 बजे आयोजित किया जाएगा जबकि पहले 10 बजे का कार्यक्रम था. एयर फोर्स ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

गौरतलब है कि सेना ने सलामी कार्यक्रम के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार प्रकट करेंगे. पहला फ्लाइ पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम तक होगा, जबकि दूसरा फ्लाई पास्ट डिब्रुगढ़ से कच्छ तक किया जाएगा.

भारतीय वायु सेना के ट्रांसपोर्ट विमान और फाइटर जेट इस फ्लाई पास्ट में शामिल होंगे. नेवी के हेलीकॉप्टर कोरोना अस्पतालों पर आसमान से फूल बरसाएंगे. इंडियन आर्मी देशभर के सभी जिलों में कोविड अस्पतालों में माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस देगी. नौ सेना के लड़ाकू जहाज दोपहर 3 बजे के बाद रोशन नजर आएंगे. पुलिस बलों के सम्मान में सशस्त्र बल पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण करेंगे.

इन शहरों में फ्लाई पास्ट करेंगे फाइटर जेट्स-

दिल्ली, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ. फाइटर जेट्स फ्लाई पास्ट करेंगे, जिन शहरों में ट्रासपोर्ट एयरक्राफ्ट फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं-  श्रीनगर, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयम्बटूर और तिरुवनंतपुरम.

बता दें कि इंडियन एयरफोर्स और नेवी के हेलिकॉप्टर्स अस्पतालों के ऊपर उड़ान भरेंगे और पुष्पवर्षा करेंगे. दिल्ली में एम्स, दीन दयाल उपाध्याय, जीटीबी, एलएनजेपी, आरएमएल, सफदरजंग, गंगा राम, बाबा साहेब आम्बेडकर अस्पताल, मैक्स, अपोलो, आर्मी अस्पताल के ऊपर आज फूलों की बारिश होगी.

दिल्ली के राजपथ आपको एक बार फिर से 26 जनवरी जैसा नजारा देखने को मिलेगा. यहां पर सुखोई- 30, मिग-29 और जगुआर उड़ान भरेंगे. ये विमान 30 मिनट तक पूरे शहर का चक्कर लगाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here