Android Mobile Apps: सावधान ! अगर आप भी करते है इन ऐप्स का इस्तेमाल तो तुरंत करे इन्हे डिलीट, पढ़े पूरी खबर…

0
353
mobile app fraud
इन सभी डिटेल्स को यूज़ कर यूजर का बैंक अकाउंट खाली किया जा सकता है

Android Mobile Apps: आज कल सब के हाथों में एंड्रॉयड फोन देखने को मिलता है बच्चे तो बच्चे बूढ़ो पर भी Android फोन इस्तेमाल करने का नशा चढ़ा हुआ हैं ऐस में आप सभी को सावधान हो जाने की जरूरत है. (Android Mobile Apps) क्योंकी ऐसे 5 खतरनाक Android Apps के बारे में जानकारी सामने आ रही है. जो फोन के डेटा के साथ-साथ आपके बैंक अकाउंट की डिटेल्स की भी चोरी कर लेते हैं. इस Apps को डाउनलोड करने से आपको फाइनेंशियली काफी नुकसान हो सकता है. इस खबर के जरिए हम आपको इस app की पूरी डिटेल्स बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Yellow Nails Causes: आपके नाखून भी देते हैं बीमारियों का संकेत, पढ़ें पूरी खबर

मोबाइल अब सिर्फ दो लोगो के बात करने का जरिया नहीं बल्कि स्मार्टफोन बन चुका है (cyber fraud) अब फोन का इस्तेमाल केवल (Mobile apps fraud) बातचीत के लिए नहीं होता इसको फोटो क्लिक करने से लेकर पैसे ट्रांसफर करने तक के लिए इस्तेमाल किया जाता है. जिसकी वजह से हमारे पर्सनल फोटो के साथ साथ हमारे बैंक डिटेल्स भी फोन पर स्टोर होती है. हैकर्स हमेशा इस चीज का फायदा उठाने की कोशिश में लगे रहते हैं.

हैकर्स ने एक नया स्कैम चला रखा है. (Android Mobile Apps) इस स्कैम में मैलवेयर के जरिए यूजर्स को टारगेट किया जाता है. ये मैलवेयर यूजर के बैंक की डिटेल्स स्कैमर्स तक पहुंचा देता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक,मैलवेयर में यूजर्स के अकाउंट नंबर लॉगिन आईडी और बैंक से जुडी बहुत सी डिटेल्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: NCC Rally: Modi करेंगे NCC की वार्षिक रैली को संबोधित, 75 रुपये के मूल्य का स्मारक सिक्का होगा जारी!

इन सभी डिटेल्स को यूज़ कर यूजर का बैंक अकाउंट खाली किया जा सकता है. ऐसे में जरूरी है आप इस मैलवेयर से सावधान रहें. (cyber fraud) कुछ समय पहले ही इन 5 एंड्रॉयड ऐप्स के बारे में रिपोर्ट किया गया था. ये ऐप्स बेहद खतरनाक है यूजर्स के बैंक अकाउंट को खाली कर देते हैं.

यहां पर, हम आपको इन 5 ऐप्स के नाम बता रहे हैं. अगर आप भी इन ऐप्स को है इस्तमाल तो तुरंत करे इन्हे डिलीट.

  1. File Manager Small
  2. My Finances Tracker
  3. Zetter Authentication
  4. Codice Fiscale 2022
  5. Recover Audio

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here