Andra Pradesh: जिले के नाम बदलने पर विरोध प्रदर्शन, धूं धूं कर जल उठा मंत्री का घर

0
48

मंगलवार को आंध्र प्रदेश Andra Pradesh में जिले का नाम बदलने पर बवाल हो गया. युवाओं ने सड़कों पर उतरकर पथराव Stone Pelting और आगजनी Arson की. जिसको लेकर सियासत ने भी दस्तक दे दी. बता दे कि, अमलापुरम Amlapuram में कोनसीमा जिले के नाम को बदलने को लेकर यह आगजनी हुई. युवाओं ने सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए नाम नहीं बदलने की मांग की है.

कोनसीमा का नाम बदलने पर हिंसा

दरअसल, कोनसीमा का नाम बदलकर बीआर आंबेडकर BR Ambedkar रखने की बात है. जिलको लेकर JEC ने मंगलवार को अमलापुरम में स्थानीय कलेक्ट्रेट का घेराव किया. हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगा दी, लेकिन बावजूद इसके पुलिस हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने में विफल रही. भीड़ ने पथराव और जमकर आगजनी की.

हिंसा के दौरान बेहोश हुई DSP

बताया जा रहा है कि, आगजनी और पथराव के दौरान डीएसपी कोनसीमा बेहोश हो गईं और एसपी सुब्बारेड्डी भी घायल हो गए. वहीं प्रदर्शन के दौरान परिवहन मंत्री पी. विश्वरूप के आवास में आग लगा दी गई. इस दौरान मंत्री अपने आवास से भाग निकले और परिवार के सदस्यों को पुलिस ने बचा लिया. इलाके में फिलहाल माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है.

20 पुलिस कर्मी हुए घायल

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने APSRTC सहित लगभग 3 से 4 बसों को भी आग के हवाले कर दिया. इसके अलावा विधायक पी. सतीश के आवास और विश्वरूप के कैंप कार्यालय में भी तोड़फोड़ की और बाद में आग लगा दी गई. पुलिस ने हिंसक भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज का प्रयोग किया. साथ ही आमलापुरम में बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई. इस हिंसा में अब तक करीब दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here