नागरिकता संशोधन बिल को मोदी कैबिनेट से मिली मंजूरी, अब सदन में होगा पेश

संसद के शीतकालीन सत्र का आज 13वां दिन है। केंद्रीय सरकार की ओर से नागरिकता संशोधन बिल को लाने की तैयारी कर ली गई है। बुधवार को इस बिल को कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है।

0
1125

नई दिल्ली:  संसद भवन में बुधवार को मोदी कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इस बैठक में नागरिकता संशोधन बिल को मंजूरी दे दी गई है। अब संसद में इसे पेश किया जाना है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल में पड़ोसी देशों से आए शरणार्थियों को पनाह देने यानि कि भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है। इनमें पारसी, ईसाई, जैन, सिख, हिंदू, बौद्ध और सिख समुदाय के लोग शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंप्रियंका गांधी की सुरक्षा में हुई चूक ! वाड्रा ने यूं किया मोदी सरकार पर हमला

सूत्रों की मानें तो बुधवार को सदन में इस बिल पर चर्चा के दौरान हंगामा देखने को मिल सकता है, क्योंकि विपक्ष इस बिल का लगातार विरोध रहा है। विपक्ष का कहना है कि आस्था के आधार पर लोगों में भेद नहीं किया जा सकता।

बता दें कि मंगलवार को संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बिल को लाने की जानकारी देते हुए कहा था कि इस बिल में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले गैर मुस्लिम लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि जब गृहमंत्री अमित शाह इस बिल को सदन में पेश करें, तो सभी सांसद मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here