BJP ने की वर्चुअल रैली की शुरुआत, अमित शाह ने किया ओडिशा से जन संवाद

0
398
AMIT SHAH
गृह मंत्री अमित शाह

कोरोना संकट के बीच बीजेपी ने वर्चुअल रैली की शुरुआत की है. आज ओडिशा जन संवाद रैली को पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ये जो संवाद परंपरा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चालू रखी है वो दुनिया की राजनीति को रास्ता दिखाने वाली होगी. ऐसी महामारी के वक्त भी कोई पार्टी अपने देश में लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए किस तरह से जनसंवाद कर सकती है.

अमित शाह ने कहा, आज जन संवाद आपके सामने हो रहा है और ऐसी 75 वर्चुअल रैली के माध्यम से भाजपा के कई नेता जनता से संवाद करने वाले हैं. शाह ने कहा, कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति की है. 2014 में नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने कहा था कि मेरी सरकार गरीबों, आदिवासियों, दलितों की सरकार होगी. पीएम मोदी जो बोलते हैं, वो करते हैं. उन्होंने देश के 60 करोड़ से अधिक गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए ढेर सारे काम किए.

इससे पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार में पहली वर्चुअल रैली ‘बिहार जनसंवाद’ को संबोधित किया था. जब अमित शाह ने कहा था. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनेगी. अब लालटेन से LED का समय आ गया है, लेकिन ये चुनावी सभा नहीं है, हमारा उद्देश्य देश के लोगों को जोड़ना है और कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना है.

शाह ने कहा कि जनता कर्फ्यू भारत के लोकतांत्रिक इतिहास के अंदर स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा कि देश के एक नेता की अपील पर कोई पुलिस बल प्रयोग किए बगैर पूरे देश ने घर के अंदर रहकर अपने नेता की अपील का सम्मान किया.

चाहे उन्होंने थाली और घंटी बजाने को कहा, चाहे दीया जलाने को कहा, चाहे सेना के जवानों द्वारा आकाश से कोरोना वॉरियर्स पर फूल बरसाने की बात हो, ये सब पीएम की अपील ही थी. शाह ने कहा, पीएम की इन अपील को कुछ लोगों ने राजनीतिक प्रोपेगेंडा कहा, लेकिन ऐसा जो कह रहे हैं उनको पता नहीं है कि ये राजनीतिक प्रोपेगेंडा नहीं है , ये देश को एक बनाने की मुहिम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here