अमरीकी कारोबारी हुए PM Modi के दीवाने, खुल कर करी तारीफ, जानें किसने क्या कहा ?

PM Modi US Visit.जैसा की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार को वाशिंगटन (Washington) के तीन दिवसीय दौरे पर निकले हुए है।

0
315
PM Modi US Visit
PM Modi US Visit.जैसा की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार को वाशिंगटन (Washington) के तीन दिवसीय दौरे पर निकले हुए है।

PM Modi US Visit.जैसा की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार को वाशिंगटन (Washington) के तीन दिवसीय दौरे पर निकले हुए है। और उन्होंने वहां पहुंच के अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से मुलाकात की साथ ही करीब एक घंटे तक पांच कंपनियों के सीईओ (CEO) से भी मुलाकात की। जिसके दौरान अमेरिका के कारोबारी पीएम मोदी (PM Modi) से प्रसन्न और मुरीद हो गए। यहाँ तक की अमेरिकी को पीएम मोदी (PM Modi) का विज़न काफी पसंद आया की किस तरह से वो भारत में प्रधानमंत्री (PM) की कमान संभाल रहे है।

दो CEO भारतीय दल के है

पांच कंपनियों के सीईओ से मीटिंग के दौरान उसमे से पीएम मोदी ने दो भारतीय सर्वोच्च सीईओ से बात चीत करी है। उनमें एडोब (Adobe) के सीईओ शांतनु नारायण (CEO Shantanu Narayan) और जनरल एटॉमिक्स (General Atomics) के सीईओ विवेक लाल (CEO Vivel Lal) भारतीय मूल के अमेरिकी हैं.

निवेशकों (Investment) के लिए अनुकूल है Modi सरकार

बता दें की नरेंद्र मोदी से अमरीकी कारोबारी बेहद खुश हुए और दिल खोल कर तारीफों के पुल बांधे। और इसके अलावा पांच सीईओ ने पीएम मोदी की तफ़ा सकारात्मक रुख भी दिखाया। बात चीत के दौरान ब्लैक स्टोन कंपनी के चेयरमैन सीईओ स्टीफन ए श्वार्जमैन ने कहा कि मोदी सरकार विदेशी निवेशकों के लिए बेहद अनुकूल है।

‘India को उच्च ग्रेड मिलनी चाहिए’

बता दें की पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जनरल एटॉमिक्स (General Atomics) के सीईओ विवेक लाल (CEO Vivek Lal) ने मीटिंग के बाद कहा, ‘यह एक बेहतरीन मुलाकात थी.वहीं, ब्लैक स्टोन के CEO ने कहा कि मोदी सरकार विदेशी निवेशकों के लिए एक बहुत ही अनुकूल सरकार है. जो लोग रोज़गार पैदा करने के लिए भारत में पूंजी लगाना चाहते हैं, उनके सहयोग के लिए भारत सरकार को उच्च ग्रेड मिलनी चाहिए.

Also Read: Washington के तीन दिवसीय दौरे पर PM MODI, Afganistan विवाद पर होगी चर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here