अमेरिका में कोरोना की वजह से तीसरे दिन 700 से कम मौत, मरीजों का आंकड़ा 99 हजार के करीब

0
450
America

कोरोना वायरस से अमेरिका को हल्की राहत मिली है. दरअसल, लगातार तीसरे दिन 700 से कम मौतें दर्ज की गई हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण लगातार मुश्किलों का दौर जारी है. कुल मौतों का आंकड़ा एक लाख को छूने वाला है. आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 98, 875 लोगों की मौत हो चुकी है. ये दुनिया में सबसे अधिक आंकड़ा भी है.

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, अमेरिका में अब तक 16 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं. जबकि अबतक करीब डेढ़ करोड़ लोगों का टेस्ट किया जा चुका है.

गौरतलब है कि एक ओर जब अमेरिका कोरोना की वजह से 1 लाख मौतों के आंकड़े को छूने वाला है, तब देश को खोलने पर विचार किया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार राज्यों पर सबकुछ खोलने का दबाव बनाया जा रहा है, इसके अलावा वह लगातार खुद भी कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं.

दरअसल, इस साल नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की ओर से प्रचार शुरू किया जा चुका है. अगस्त में रिपब्लिक पार्टी का बड़ा कार्यक्रम होना है, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की कोशिश है कि उससे पहले ही पूरा देश खुल जाए.

बीते दिन उन्होंने एक राज्य के गवर्नर को सोशल डिस्टेंसिंग का आदेश वापस लेने को कहा था, जहां उनकी रैली होनी है. पूरी दुनिया में अबतक 55 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि तीन लाख पचास हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में भी करीब डेढ़ लाख लोग कोरोना की चपेट में हैं, जबकि चार हजार से अधिक जान गंवा चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here