अमेरिकी सेना ने बगदादी के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, ट्रंप कर सकते हैं बड़ा ऐलान

ISIS आतंकी संगठन का सरगना और दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी अबु बकर अल बगदादी के खिलाफ अमेरिकी सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। कहा जा रहा है कि सीरिया में बगदादी को निशाना बनाया गया है। इस बाबत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

0
725

नई दिल्ली: ISIS आतंकी संगठन का सरगना और दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी अबु बकर अल बगदादी के खिलाफ अमेरिकी सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। कहा जा रहा है कि सीरिया में बगदादी को निशाना बनाया गया है। इस बाबत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक अमेरिकी सेना ने शनिवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में बगदादी के खिलाफ बड़ा कार्रवाई की। सेना ने CIA की मदद से बगदादी को तलाशा और फिर उसके खिलाफ ऑपरेशन चलाया। अब खबर आ रही है कि बगदादी को टारगेट किया गया है, हालांकि अभी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- अब ब्राजील जाने के लिए वीजा की नहीं होगी जरूरत

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा था कि कुछ बड़ा हुआ है। ट्रंप के इस ट्वीट को बगदादी के खात्मे से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि ट्रंप इस मामले में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। फिलहाल किसी को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन सभी की नजरें इस मामले पर गड़ी हुई हैं।

खूंखार आतंकी है बगदादी

बता दें कि अबु बकर अल बगदादी ISIS आतंकी संगठन का सरगना है जो दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी माना जाता है। बगदादी ईराक और सीरिया में रहता है। कहा जा रहा है कि सीरिया में ही बगदादी को निशाना बनाया गया है। कट्टरवादी विचारधारा के बगदादी के बारे में कहा जाता है कि उसने कठिन नियम बनाए थे और लोगों को दंडित भी करता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here