Allahabad University Protest: विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों में झड़प, आज होनी थी फीस वृद्धि पर वार्ता, Video

0
75
Allahabad University Protest
Allahabad University Protest

Allahabad University Protest: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ झड़प हो गई। यह झड़प छात्रों को अंदर न आने देने के बाद हुई। बता दे कि, आज छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच फीस वृद्धि के मुद्दे पर बातचीत होनी थी।

चीफ प्रॉक्टर के साथ झड़प

लेकिन, कुछ छात्रों को विश्वविद्यालय में आने से रोका गया, जिसके बाद चीफ प्रॉक्टर के साथ छात्रों की झड़प हो गई। बातचीत के लिए 8 लोगों का प्रतिनिधिमंडल छात्रों का नामित था। उसके अलावा किसी और को

अंदर नही जाने दिया गया, जिसको लेकर छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच झड़प शुरू हो गई।

 

पुलिस मौके पर पहुंची

झड़प की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। कुछ छात्रों को हिरासत में लेकर झड़प को खत्म किया। बता दे कि, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में चार गुना फीस वृद्धि के विरोध में करीब 20 से ज्यादा दिनों से छात्र छात्र संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों में विश्वविद्यालय के कुलपति के लापता होने के पोस्टर भी लगाए हैं।

ABVP ने की तालाबंदी

इतना ही नहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी (ABVP) के छात्रों ने विश्वविद्यालय के सभी प्रवेश द्वारों में तालाबंदी कर दी। (ABVP) के छात्रों ने पेन डाउन (Pen Down) के तहत विश्वविद्यालय परिषद के गेटों पर तालाबंदी की थी। केपीयूसी गेट, लाइब्रेरी गेट और छात्रसंघ भवन गेट के प्रवेश द्वारों में तालाबंदी होने की वजह से विश्वविद्यालय के कर्मचारी, शिक्षक और प्रोफेसर आदि परिसर में प्रवेश नहीं कर पाए।

जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आंदोलनरत छात्रों को पीछे धकेल दिया। पुलिस ने सभी गेट पर बंद तालों को तोड़ दिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर के बाहर और अंदर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here