निर्भया गैंगरेप: फांसी से बचने के लिए आरोपी अक्षय ने दाखिल की नई दया याचिका

0
429
आरोपी अक्षय (डिजाइन फोटो)

दिल्ली। निर्भया गैंगरेप मामले में आरोपी अक्षय ने शनिवार को नई दया याचिका दाखिल की है। अपनी नई याचिका में अक्षय ने कहा है कि उसके पहली याचिका को खारिज कर दिया गया था जिसमें सभी तथ्य नहीं थे। अक्षय ने इस बार अपनी नई याचिका में सारे तथ्यों को रखकर फिर से याचिका दायर की है।

आपको बता दें कि अक्षय से पहले आरोपी पवन कुमार गुप्ता ने भी क्यूरेटिव याचिका दायर की थी। पवन की याचिका पर जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच ने सुनवाई करेगा। पवन ने अपनी याचिका में फांसी की सजा को आजीवन कारावस की सजा में बदलने की मांग की थी।Image result for निर्भया गैंगरेप

इस मामले में पवन कुमार गुप्ता के वकील एपी सिंह ने कहा कि उनके मुवक्किल ने सुधारात्मक याचिका दायर कर कहा है कि उसे मौत की सजा नहीं दी जानी चाहिए। पवन चारों आरोपियों में से अकेला है जिसने अभी तक सुधारत्मक याचिका दायर करने और इसके बाद राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने के विकल्प का इस्तेमाल नहीं किया था।

Image result for निर्भया गैंगरेप

2012 निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में दोषी अक्षय ने नई दया याचिका दाखिल की है। नई याचिका में अक्षय ने कहा है कि उसकी पहली याचिका को खारिज कर दिया गया था, जिसमें सभी तथ्य नहीं थे। आपको बता दें कि निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को तीन मार्च को सुबह छह बजे मृत्यु होने तक फांसी पर लटकाने के लिए सत्र अदालत ने डेथ वारंट जारी किया है।

आपको बता दें कि 2012 निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में चारों दोषियों को तीन मार्च की सुबह 6 बजे मृत्यु होने तक फांसी पर लटकाने के लिए सत्र अदालत ने डेथ वारंट जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here