औरेया हादसा: अखिलेश यादव ने हादसे को बताया हत्या, मुआवजे का किया ऐलान

0
716
Samajwadi Party
सपा नेता नहीं लगवाएंगे कोरोना का टीका, कहा- 'BJP की वैक्सीन' पर...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औरेया से भीषण सड़क हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है, वहीं की लोग घायल है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, अब इस हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ये हादसा नहीं बल्कि हत्या है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताते हुए लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख। घायलों के लिए दुआएं।’

वहीं, योगी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने लिखा, ‘सब कुछ जानकर… सब कुछ देखकर भी… मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।’

वहीं, उन्होंने एक अन्य ट्वीट में मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान करते हुए लिखा, ‘घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे. इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रु की मदद पहुँचाएगी।’ वहीं उन्होंने बीजेपी सरकार से भी मुआवजा देने की मांग की।

बता दें कि ये हादसा शनिवार तड़के 3.30 तीन बजे हुआ, जब सड़क पर खड़ी मजदूरों से भरी डीसीएम को ट्रक ने टक्कर मार दी। 23 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here