विधानसभा में अजय चौधरी को विधायक दल के नेता के रूप में मिली मंज़ूरी

0
21
Ajay Chowdhary

Ajay Chaudhary Elected as Leader of Legislative Party: महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने अजय चौधरी (Ajay Chaudhary) को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में मंज़ूरी दे दी है। डिप्टी स्पीकर के कार्यालय ने इस संदर्भ में शिवसेना दफ़्तर को पत्र भेजा है।

महत्वपूर्ण बात ये है कि पहले एकनाथ शिंदे विधानसभा में शिवसेना विधायक दल के नेता थे। पिछले दिनों शिवसेना की बैठक में एकनाथ शिंदे को हटाकर अजय चौधरी (Ajay Chaudhary) को विधायक दल का नेता बनाए जाने की घोषणा की थी। अब डिप्टी स्पीकर ने इस फैसले पर मंज़ूरी दे दी है।

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के कई विधायकों ने मौजूदा नेतृत्व के ख़िलाफ़ बग़ावत की है। ये सभी विधायक गुवाहाटी में मौजूद हैं। इन विधायकों ने उद्धव ठाकरे से महा विकास अघाड़ी का साथ छोड़ने की मांग की थी। उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में बाग़ी विधायकों द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया था।

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान में पल-पल स्थितियां बदल रही हैं। नौबत यहां उद्धव सरकार के गिरने तक आ गई है। हालांकि शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि वे फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित कर देंगे। फिलहाल पेंच आंकड़ों पर अटका है।

इसके साथ ही अजित पवार ने उद्धव ठाकरे को पूर्ण समर्थन देने की बात की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here