Agnipath Scheme: बवाल के बीच सेना का बड़ा बयान, 24 घंटे में शुरू होगी भर्ती, यह रहा लिंक

0
85

देश में अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी है. अग्निपथ योजना के विरोध में तीसरे दिन आग धधकती रही. इस बवाल के बीच थल सेना प्रमुख ने कहा कि आर्मी में भर्ती के लिए दो दिन में अधिसूचना जारी की जाएगी. इसकी सारी जानकारी joinindianarmy.nic.in पर मिलेगी. युवा इस असवर का लाभ उठाएं.

तीन दिनों से बवाल जारी

बता दे कि, तीन दिनों से कई राज्यों में अग्निपथ स्कीम को लेकर बवाल जारी है. इस बीच वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने बड़ा एलान किया है.

आयु सीमा को बढ़ाया गया

उन्होंने कहा, यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इस साल भर्ती के लिए आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया है. इससे युवाओं को लाभ होगा. उन्होंने कहा कि, भारतीय वायु सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी.

जानकारी के लिए बता दे कि, तेलंगाना समेत अब तक 13 राज्यों में यह प्रदर्शन फैल चुका है. सबसे ज्यादा असर बिहार में देखा जा रहा है. सेना भर्ती की तैयारी करने वाले सड़कों पर उतरकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. बस-ट्रेनें फूंकी जा रही हैं. सड़कों पर जाम लगाया जा रहा है. पुलिस-प्रशासन से जुड़े लोगों पर पथराव हो रहा है. जिसमें अब तक 172 प्रदर्शकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here