Agnipath Scheme 2022: रक्षा मंत्रालय के बाद अब इन मंत्रालयों में भी होगी अग्निवीरों की भर्ती !

0
39

देश में अग्निपथ भर्ती Agnipath Scheme को लेकर बवाल जारी है. अग्निपथ स्कीम पर केन्द्र एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहा है. केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी Hardeep Puri ने कहा कि अब पेट्रोलियम मंत्रालय और गृह मंत्रालय Housing Ministry की नौकरियों में भी छूट मिलेगी.

रक्षा मंत्रालय में भी मिलेगा आरक्षण

इससे पहले दोपहर शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह Rajnath Singh ने रक्षा मंत्रालय में नौकरी को लेकर आरक्षण की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था रक्षा मंत्रालय की नौकरी में अग्निवीरों को 10 फीसदी का आरक्षण दिया जाएगा.

‘अग्निवीरों’ का बवाल जारी

अग्निपथ की आग अभी शांत होती नहीं नजर आ रही. बिहार और उत्तर प्रदेश में सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी है. युवा सड़कों पर हैं. बिहार के जहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रक और एक बस को आग लगा दी. वहीं, उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भी युवाओं ने प्रदर्शन किया.

राजस्थान में विरोध प्रदर्शन

दूसरी ओर, राजस्थान में मंत्रिपरिषद ने एक प्रस्ताव पारित कर नरेंद्र मोदी सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए कहा है. दरअसल, जयपुर में भी इस योजना के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. जिसको लेकर राजस्थान सरकार ने इस स्कीम को वापस लेने को कहा है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here