Agnipath Protests in UP: प्रदर्शनों को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- ‘बहकावे में ना आएं युवा’

0
276

Agnipath Protests in UP: अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार लगातार युवाओं और विपक्ष के निशाने पर बना हुआ है। देशभर में भारी विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं, लेकिन कुछ राज्यों में ये प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी भारी रोष के साथ प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

केंद्र सरकार की इस योजना को लेकर जहां एक तरफ विरोध है तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक बयानबाजी भी हो रही है। युवाओं के साथ विरोध प्रदर्शन के दौरान विपक्ष के कई नेता भी दिखाई दिए। इसी बीच उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने इस विरोध प्रदर्शन को लेकर विपक्षी पार्टी पर हमला किया है।

डिप्टी सीएम का हमला

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अग्निपथ योजना (Agnipath Protests in UP) को लेकर ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, “देश सेवा के जज्बा रखने वाले युवा सेना में भर्ती होने की तैयारी करें। 20 जून से तलसेना, 24 जून से वायु सेना के लिए भर्ती शुरू हो रही है। युवा किसी के बहकावे में आकर राष्ट्रीय और निजी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाएं। राजनीतिक विरोधी जनता के नकारे जाने के बाद भड़कना बंद करें।”

जयंत चौधरी ने धारण किया मौन

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने मौन धारण कर इस स्कीम के लिए अपना विरोध दर्ज कराया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, हमारी प्रार्थना है सरकार युवा और जनता की भावनाओं का सम्मान करे। देश में शांति बने, किसान मजूद परिवारों के सभी सदस्य खुशहाल हैं। जय जवान, जय किसान।”

यूपी में दर्ज हुई FIR

अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के खिलाफ उत्तर प्रदेश प्रशासन सख्त हो गया है। यूपी के 4 जिलों में पुलिस ने अबतक 6 FIR दर्ज की है, जबकि 260 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। वाराणसी में सबसे ज्यादा 3 FIR दर्ज हुई है, जबकि सबसे ज्यादा 109 गिरफ्तारी बलिया में हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here