CWC की बैठक के बाद कांग्रेस बोली- महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर फैसला कल

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर गुरुवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक हुई। बैठक के बाद पार्टी नेताओं की ओर से कहा गया कि शुक्रवार को महाराष्ट्र में एनसीपी और शिवसेना के साथ सरकार गठन को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

0
669
Petrol-Diesel Price
Sonia Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर गुरुवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक हुई। बैठक के बाद पार्टी नेताओं की ओर से कहा गया कि शुक्रवार को महाराष्ट्र में एनसीपी और शिवसेना के साथ सरकार गठन को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में गुरुवार को महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक हालातों पर चर्चा की गई। सूत्रों की मानें तो राज्य में सरकार गठन को लेकर शिवसेना के साथ कांग्रेस की सहमति बन गई है। अब शुक्रवार तक इस पर बड़ा फैसला सामने आ सकता है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच PM मोदी से मिले शरद पवार, इस विषय पर हुई बात

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 21 दिनों से सियासी संकट बना हुआ है। शिवसेना शुरू से ही मुख्यमंत्री पद की मांग कर रही है। इसी मांग के चलते बीजेपी से शिवसेना का सालों पुराना नाता टूट गया। अब राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने को सहमति बन गई है, जिस पर लगातार इन तीनों दलों के बीच बैठकों का दौर जारी है।

वहीं, शिवसेना के मुखपत्र सामना में दावा किया गया है कि महाराष्ट्र में किसी भी पल सरकार बन सकती है। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा और दिसंबर के पहले हफ्ते में सरकार बन जाएगी। संजय राउत लगातार ट्विटर पर एक्टिव बने हुए हैं। वह शुरू से ही कह रहे हैं कि सीएम तो शिवसेना का ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here