शादी के 12 साल बाद ‘पूजा’ निकली ‘हसीना बानो’, पति के पैरों तले की निकली जमीन

0
240
Ayodhya Case
Ayodhya Case

Ayodhya Uttar Pradesh : 12 साल पहले जिस पति ने पत्नी के साथ जीने- मरने की कसमें खाई थी, वह पूजा अब अचानक हसीना बानो निकली। जी हां, ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया राम नगरी अयोध्या से, जहां पति के पैरों तले जमीन तब फिसल गयी जब उसे पता चला की जिस पत्नी के साथ वो 12 साल से रह रहा है, उसका असली नाम पूजा नहीं हसीना बानो है।

12 साल बाद हुआ खुलासा
अयोध्या के रहने वाले जगबीर कोरी ने अपनी दास्तान बयां करते हुए बताया की 2011 में उसकी शादी पूजा से हुई थी, पर एक दिन उसे पता चला की वो पूजा हसीना बानो है। जिसके बाद से उसके होश उड़ गए। जगबीर कोरी और हसीना के 2 बच्चें भी है। जगबीर ने बताया की 2020 के बाद से पूजा (हसीना) के बरताव में बदलाव आने लगा।

पति पर इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव
जगबीर ने बताया की हसीना बानो और उसके परिवार द्वारा जगबीर और उसके परिवार पर जबरदस्ती इस्लाम धर्म कबूलवाने का दवाब भी लगातार बनाया जा रहा है। यहां तक कि इस्लाम न कबूल करने की पर सिर धड़ से अलग करने की धमकी भी हसीना ने दे डाली। जिसके बाद से जगबीर की नींदे उड़ी हुई है।

आचार्य ने बताया ‘गजवा-ए-हिंद’ का नया तरीका
हिन्दू परिवार को इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बनाने के मामले के उजागर होने के बाद तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरू परमहँस आचार्य ने प्रेसवार्ता की और इसे ‘गजवा-ए-हिंद’ का नया तरीका बताया। साथ ही इसे हिंदुओं को प्रताड़ित करने की भी बात की। वही जगबीर कोरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कार्रवाई है।

हसीना ने दी जमीन हड़पने की धमकी
पूजा से हसीना बानो बनी महिला ने परिवार सहित युवक की जमीन और सारे समान छीन लेने की धमकी भी दी है। जिसके बाद से हिन्दू समाज में रोष है। वही जगबीर कोरी मामले पर परमहंस ने बताया कि जल्द से जल्द इसपर कड़ा कानून बनाया जाए।

हसीना ने बेटे का करवाया खतना
पीड़ित जगबीर कोरी ने बताया कि उसके परिवार में एक बेटा और एक बेटी है और हसीना बानो ने उसके बेटे को जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवा कर उसका खतना भी करवा दिया गया है। अब जगबीर कोरी को हसीना बानो के परिवार वाले लगातार परेशान कर रहे हैं। जिसकी शिकायत जगबीर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here