कोरोना: Doctor-Nurse से मकान मालिकों ने किया गलत व्यवहार तो होगी कार्रवाई-LG

0
611

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से लोगों में हाहाकार मच गया है. इसी बीच दिल्ली में किराएदार डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ व स्वास्थ्यकर्मियों के साथ उनके मकान मालिकों द्वारा गलत व्यवहार करने के मामले सामने आए हैं. जिसको दिल्ली सरकार ने गंभीरता से लिया है.

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मकान मालिकों के गलत रवैया की शिकायतों पर चिंता जाहिर करते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल अपने बयान में साफ कहा है, ”अगर कोई मकान मालिक कोरोना महामारी का इलाज कर रहे अपने किराएदार डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ व स्वास्थ्यकर्मियों से गलत व्यवहार करता है तो सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी”.

उपराज्यपाल ने दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट, जिला पुलिस उपायुक्त व निगमों के जोनल उपायुक्तों को आदेश दिया है कि कानूनी प्रावधानों के तहत ऐसे मकान मालिकों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

उपराज्यपाल ने कहा है कि कोरोना महामारी का इलाज कर रहे सभी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं की आवाजाही के उचित इंतजाम किए जाएं. उन्होंने लोगों से अपील की है कि मौजूदा हालातों में फ्रंटलाइन पर काम कर रहे कर्मियों का सहयोग करें. ये लोग समाज को सुरक्षित रखने के लिए महामारी से लड़ रहे हैं.

उपराज्यपाल ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य सेवा देने वालों के साथ अगर कोई मकान मालिक गलत व्यवहार करता है या फिर उनको मकान खाली करने को कहता है तो उस पर सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाए. इसकी रिपोर्ट अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को सौंपी जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here