पाकिस्तान के F16 विमान गिराने वाली वीरता के लिए अभिनंदन की स्क्वाड्रन को सम्मानित करेगी वायुसेना

वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया 27 फरवरी को पाकिस्तान के हवाई हमले को नाकाम करने और पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के लिए 51 स्कवाड्रन को सम्मानित करेंगे। उनकी तरफ से यह अवॉर्ड कमांडिंग ऑफिसर ग्रुप कैप्टन सतीश पवार रिसीव करेंगे।

0
772
Abhinandan Varthaman Latest News
भारत के खौफ से पाक ने अभिनंदन को किया था रिहा, कांप रहे थे कुरैशी

नई दिल्ली। इस साल फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की पाकिस्तान की कोशिश को नाकाम करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की स्कवॉड्रन को एयर फोर्स ने सम्मानित करेगी। अभिनंदन के 51वें स्क्वॉड्रन को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया प्रशस्ति पत्र देंगे। स्क्वॉड्रन की तरफ से कमांडिंग ऑफिसर ग्रुप कैप्टन सतीश पवार इस सम्मान को ग्रहण करेंगे।

बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन ने 27 फरवरी को पाकिस्तान के एक F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इस दौरान उनका मिग-21 हादसे का शिकार हो गया था और वह एलओसी के उस पार उतरे थे। बाद में भारत के दबाव पर पाकिस्तान को उन्हें छोड़ना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: बालाकोट एअर स्ट्राइक का सच, AIR India ने जारी किया वीडियो

अभिनंदन वर्तमान के 51वें स्क्वॉड्रन के अलावा स्क्वॉड्रन नंबर 9 को भी सम्मानित किया जाएगा। स्क्वॉड्रन 9 के मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी। इस अभियान को ‘ऑपरेशन बंदर’ नाम दिया गया था। वायुसेना प्रमुख स्क्वॉड्रन 9 को भी प्रशस्ति पत्र देंगे।

इनके अलावा 601 सिग्नल यूनिट की स्क्वॉड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल को भी बालाकोट एयर स्ट्राइक को अंजाम देने और पाकिस्तानी हमले की कोशिश को नाकाम करने में अहम भूमिका निभाने के लिए सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ‘वो कोख नहीं पलने देंगे जिस कोख से अफजल निकलेगा’, जमकर वायरल हो रहा महिला जवान का ये जोशीला भाषण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here