Fire in Ahmedabad Hospital: कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 8 मरीजों की हुई मौत

अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके के कोविड अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई। इनमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं।

0
241
Fire in Ahmedabad Hospital
Fire in Ahmedabad Hospital: कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 8 मरीजों की हुई मौत

Gujarat: अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुरुवार को श्रेय अस्पतालके आईसीयू (ICU) में आग (Fire in Ahmedabad Hospital) लग गई। ये अस्पाल कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए बनाया गया है। इस आग (Fire in Ahmedabad Hospital) लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई। इनमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि करीब 40 मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है।

वहीं मरने वाले सभी मरीज कोविड पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक अस्पताल की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। आग पर काबू (Fire in Ahmedabad Hospital) पा लिया गया है। इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये मदद की घोषणा की है। और आग लगने से घायल हुए मरीजों को 50,000 रुपये की राशि दी जाएगी। वहीं सीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

पीएम ने ट्वीट करके लिखा, ‘अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना हैं। आशा करता हूं कि घायल जल्द ठीक हो जाएंगे। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी जी और मेयर बिजल पटेल से स्थिति के बारे में बात की। प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।’

coronavirus update: 19 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा, वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 39,795 पहुंची

बता दें कि ये हादसा सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर हुआ। कुछ ही मिनय में दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की टीम ने करीब 4.30 बजे आग पर काबू पाया। आग जब लगी उस समय आईसीयू में 10 कोरोना मरीज थे, जबकि पूरे हॉस्पिटल में 49 कोरोना मरीज थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here