Desi Jugaad : नींबू- मिर्च बेचने वाले लल्लूराम ने गर्मी से बचने के लिए निकाला अनोखा जुगाड़, बड़े-बड़े इंजीनियर्स भी बाबा के सामने फेल

0
107
Desi Jugaad
Desi Jugaad

Special Story : गर्मी से बचने के लिए हर कोई नए- नए उपाय करते है, पर उत्तर प्रदेश के लल्लूराम ने एक ऐसा ही अनोखा अविष्कार किया की हर जगह लल्लूराम की वाहवाही हो रही। लखीमपुर खीरी में एक बुजुर्ग ने गर्मी से बचने के लिए एक अनोखा अविष्कार कर डाला है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बुजुर्ग ने अपने सिर पर ही सोलर से चलने वाला पंखा लगा लिया, जिससे गर्मी मेंं भी उन्हें ठंडी-ठंडी हवा मिलती रहती है।

Uttar Pradesh Special Story

लखीमपुर खीरी जिले के रहने वाले 77 साल के लल्लूराम इन दिनों सुर्खियों में हैं, लल्लूराम ने गर्मी से बचने का ऐसा जुगाड़ निकाला है, जिसकी वजह से अब वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं, दरअसल उन्होंने अपने सिर पर ही सोलर पैनल और उससे चलने वाला एक पंखा लगा लिया है ताकि वो गर्मी से राहत पा सके।

77 साल के लल्लूराम ने प्लास्टिक की कैप के ऊपर सोलर पैनल लगा लिया और उसके साथ चेहरे की ओर एक पंखा भी सेट कर लिया, लल्लूराम दुकान-दुकान जा कर साइकिल से नींबू,मिर्च और फूल माला बेचते हैं और पिछले दिनों ज्यादा गर्मी की वजह से उन्हें लू लग गई थी। जिसके बाद गर्मी से निजात पाने के लिए लल्लूराम ने यह अनोखा जुगाड़ बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here